Mukesh ambani launches Jio finance app in Paris: Mukesh ambani ने पेरिस में Launch किया Jio finance app 2024

      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            
   

Mukesh ambani launches Jio finance app: मुकेश अंबानी की Reliance Jio अब सात संमदर पार पेरिस में भी धमाल करने को तैयार हैं,क्योंकि Reliance की कंपनी  Jio Financial Services ने पेरिस में  6अगस्त को Jio Finance App  launch  कर दिया है। अब  इस app के माध्यम से  भारतीय यात्री पेरिस में आसानी से digital payment कर पायेंगे।

अब आप इस App का उपयोग करके एफिल टॉवर के लिए टिकट खरीदने के लिए international payment कर सकते हैं। साथ ही, paris के famous store गैलरी लाफायेट पेरिस हाउसमन में खरीदारी के लिए भी आप इस app के माध्यम से payment कर सकते हैं।

Mukesh ambani launches Jio finance app
Mukesh ambani launches Jio finance app

Mukesh ambani launches Jio finance app: App से financial चीजों को easily Manage कर सकते हैं

Mukesh ambani launches Jio finance app
Mukesh ambani launches Jio finance app

Jio Finance की तरफ से उठाए गए अंतरराष्ट्रीय कदम के बारे में कंपनी ने बताया क‍ि इस ऐप को आसानी से इस्तेमाल किया जा सके, इसलिये इसे User’s friendly बनाया गया है ।

Jio Finance app हर भारतीय को उनके पैसे से जुड़े सभी कामों में एक बेहतर digital experience देना चाहता है। इस App को कुछ इस तरह से design किया गया हैं कि  ऐसे लोग भी जो technology के बारे में ज्यादा नहीं जानते, वो भी इसका उपयोग करके आसानी से अपनी financial चीजों को Manage कर पायें।

  • Jio Finance App का अनुभव आप पेरिस में बने ‘India house’ में बनी special जगह पर ले सकते हैं।
    • बति दें ,कि  ‘India house ‘को reliance foundation ने भारतीय ओलंपिक संघ के साथ मिलकर बनाया है।
  • Jio Finance ने Visa के साथ partnership की है, जो पेरिस 2024 olympic games का official payment partner है।

Mukesh ambani launches Jio finance app: कैसे काम करेगा Jio finance App

कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि Jio Finance App को बहुत आसान तरीके से उपयोग किया जा सकेगा। इसका उद्देश्य हर भारतीय को उनके पैसे से जुड़े सभी कामों में अच्छा digital experience देना है। इस app को इस तरह बनाया गया है कि चाहे आप technology के बारें में  नहीं भी जानते हो, फ‍िर भी आप इस app के माध्यम से आसानी से payment कर पाएंगे।

Mukesh ambani launches Jio finance app: May में Launch किया गया था, App

2024 मई में Jio Finance app को भारत में launch किया गया था। इस app में आपको digital banking की सभी सुविधाएं आसानी से मिल जाएंगी।इसके अलावा, आप insurance  के बारे में भी सलाह ले सकते हैं। साथ ही insurance product के बारे में भी यहां पर जानकारी हासिल की जा सकती है।

Mukesh ambani launches Jio finance app: कंपनी ने क्या कहा

Jio finance app के launching के अवसर पर कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि – Jio finance app को
को एक व्यापक digital वित्तीय अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। कंपनी ने बताया, “Jio Finance का लक्ष्य सभी भारतीयों को उनकी वित्तीय यात्रा के हर चरण में एक बेहतरीन डिजिटल अनुभव प्रदान करना है।”इस app की प्रमुख विशेषताओं में UPI payment, digital bank account , wallet service, Bill paymentऔर recharge, reward, बीमा ब्रोकिंग और अन्य चीजें शामिल की गयी हैं।

Mukesh ambani launches Jio finance app: Reliance को हो सकता हैं,बड़ा फायदा

विशेषज्ञों की माने तो Jio finance app launch करने से reliance व मुकेश अंबानी को बड़ा फायदा हो सकता हैं।क्योंकि इस app को ऐसे समय में पेरिस में launch किया गया हैं,जब पेरिस में Olympic games 2024 चालू होने के कारण दुनिया भर की निगाहें पेरिस में टिकी हुई हैं। और इस समय बड़ी संख्या में खिलाड़ी व दर्शक पेरिस में मौजूद हैं।

जिसमें बड़ी संख्या में भारतीय खिलाड़ी व उनके प्रशंसक भी हैं।इस app के launch होने से उनको बड़ी सुविधा मिलेगी।साथ ही दुनियाभर में Reliance Jio की marketing भी हो जायेगी। जिससे Reliance को बड़ा फायदा मिल सकता हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता हैं,कि मुकेश अंबानी ने अपना कारोबारी दिमाग लगाते हुये मौकें पर चौका लगाते हुये पेरिस के market में प्रवेश करके भारतीयों के बीच मजबूत पकड़ बनाने
का प्रयास किया हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top