Tamilnadu Government AI Lab: Latest AI lab’s बनाने के लिये Google के साथ AMU sign. किया 2024

      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            
   

Tamilnadu Government AI Lab: तमिलनाडु सरकार ने राज्य में artificial intelligence labs बनाने के लिए google के साथ एक memorandum of understanding मतलब MoU Sign. किया है। इन lab’s को राज्य सरकार की investment Promotion agency ‘Guidance’ में बनाया जाएगा।

Tamilnadu Government AI Lab

Tamilnadu Government AI Lab

Tamilnadu Government AI Lab

इस संबंध में.Industries minister T.R.B राजा ने कहा कि इन lab’s का उद्देश्य 20 लाख युवाओं को Artificial intelligence में skill यानी कौशल प्रदान करना है। तमिलनाडु के chief minister MK स्टालिन ने गूगल के headquarter visit के दौरान समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

Tamilnadu Government AI Lab: तमिलनाडु टेक के एक नए युग में प्रवेश कर रहा

स्टालिन की इस visit का उद्देश्य राज्य के economic development को बढ़ावा देने के लिए support हासिल करना और निवेश आकर्षित करना है। TRB राजा ने कहा कि स्टालिन की अमेरिका यात्रा के साथ, तमिलनाडु टेक के एक नए युग में प्रवेश कर रहा है।

Tamilnadu Government AI Lab: 2 million युवाओं को AI में कुशल बनाया जाएगा

TRB राजा ने कहा, ‘इस partnership के साथ हमारा Target upskilling Platform ‘नान मुधलवन’ के द्वारा 2 million युवाओं को AI में कुशल बनाना, startup के साथ सहयोग करना और MSME और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सक्षम बनाना है। हम चाहते हैं कि हमारे युवा future-rady workforce बनें।’

स्टालिन ने एपल-माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिसों का भी दौरा किया स्टालिन ने सैन फ्रांसिस्को में एपल और माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिसों का भी दौरा किया और इन टेक कंपनियों के साथ विभिन्न अवसरों और रोमांचक साझेदारियों पर चर्चा की।

CM स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट शेयर कर कहा, ‘एपल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिसों की visit प्रेरणादायक रही। विभिन्न अवसरों और रोमांचक साझेदारियों पर चर्चा की। इन साझेदारियों को मजबूत करने और तमिलनाडु को एशिया के leading growth इंजन में से एक बनाने के लिए दृढ़ संकल्प हैं।’

Tamilnadu Government AI Lab: तमिलनाडु Global partnership के साथ आगे बढ़ रहा है

राजा ने कहा कि स्टालिन के नेतृत्व में तमिलनाडु वैश्विक साझेदारी के साथ आगे बढ़ रहा है, जो राज्य को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर ले जाएगा।

नोकिया-पेपाल के साथ भी MOU साइन किए तमिलनाडु सरकार ने CM स्टालिन की अमेरिका यात्रा के दौरान नोकिया, पेपाल, माइक्रोचिप और यील्ड इंजीनियरिंग सिस्टम समेत कई निवेशकों के साथ MOU साइन किए।

इन MOUs पर राज्य सरकार की इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एजेंसी ‘गाइडेंस’ ने CM और इंडस्ट्रीज मिनिस्टर राजा की उपस्थिति
में sign. किये गये।

Tamilnadu Government AI Lab: नोकिया तमिलनाडु में 450 करोड़ रुपए निवेश करेगी

MOUs के अनुसार, नोकिया तमिलनाडु में 450 करोड़ रुपए की लागत से एक नया रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर बनाएगी, जिससे 100 नौकरियां पैदा होंगी। वहीं पेपाल चेन्नई में एक एडवांस्ड डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करेगी, जिससे 1,000 नौकरियां पैदा होंगी।

Tamilnadu Government AI Lab: माइक्रोचिप चेन्नई में 250 करोड़ रुपए​​​​​​​ निवेश करेगी

माइक्रोचिप चेन्नई के सेमनचेरी में 250 करोड़ रुपए की लागत से सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी के लिए एक नया रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करेगी, जिससे 1,500 नौकरियां पैदा होगी।

Tamilnadu Government AI Lab: यील्ड इंजीनियरिंग कोयंबटूर ​​​​​​​में 300 नौकरियां देगी ​​​​​​​

यील्ड इंजीनियरिंग सिस्टम्स कोयंबटूर के सुलूर में 150 करोड़ रुपए की लागत से सेमीकंडक्टर इक्विपमेंट्स के लिए एक प्रोडक्ट डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करेगी, जिससे 300 नौकरियां पैदा होंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top