apple open ai partnership in 2024: best Open AI और Apple की Introducing partnership हुई, तो Apple के product होंगे musk के office में ban जानिये क्या है, वजह?

apple open ai partnership: Apple के WWWDC event में Apple द्वारा Open AI के साथ partnership के एलान के बाद दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में से एक Elon musk का बड़ा reaction सामने आया हैं अपना reaction देते हुये Elon musk ने X पर एक बड़ी बात कही हैं। musk पर Xपर लिखा कि ऐसा होता हैं, तो वो Apple के सारे product अपने office में Ban कर देंगे।

Elon musk ने Apple के AI द्वारा अपने device को बेहतर बनाने हेतु chatGPT maker company Open AI के साथ partnership का विरोध करते हुये इसे Data privacy के लिये खतरा बताया हैं। musk को डर हैं, कि ऐसा होने से personal data सुरक्षित नहीं रह जायेगा।

apple open ai partnership
      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            
   
                    Instagram Group                             Join Now        

apple open ai partnership: Elon musk ने Tim cook को दिया जबाब

बता दें कि Elon musk ने ऐसा चौका देने वाला reaction Apple CEO Tim cook के X पर post के जवाब में दिया गया हैं दरअसल, Apple  के CEO Tim cook ने X पर post  करते हुए कहा कि हम apple intelligence पेश कर रहे हैं। AI में यह हमारा अगल कदम है. यह personal, powerful और private है। इसे उन apps के साथ जोड़ा गया है जिनका रोजमर्रा में आप इस्तेमाल करते हैं।

apple open ai partnership: Musk अपने office में Ban करेंगे Apple के products

Elon musk ने social media platform X पर लिखा की अगर Apple operating system level पर open AI को integrate करता है तो तो मेरी सभी कंपनियों में Apple के devices Ban किए जाएंगे। यह एक unacceptable security violence है।

साथ ही musk ने कहा कि कंपनी में आने वाले visitors के पास अगर apple का device है तो entry gate पर ही Device की जांच की जाएगी। और Apple का कोई भी device पाये जाने पर device को वहीं जमा करा लिया जाएगा।

apple open ai partnership: Musk ने शेयर किया meme

apple open ai partnership
apple open ai partnership

एक अन्य पोस्ट में मस्क ने apple पर निशाना साधते हुए एक मीम शेयर करते हुये लिखा हैं कि यह स्पष्ट रूप से बेतुका है कि apple इतना smart नहीं है कि वह अपना खुद का AI system बना सके, और इसके बाद भी वह कह रहा है कि आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा! एपल को इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि open AI को आपका डेटा सौंपने के बाद वास्तव में क्या हो रहा है। वे आपकी निजता और गोपनीयता को खतरे में डाल रहे हैं।

apple open ai partnership: Apple security & Safety के लिए जाना जाता है

वैसे तो apple दुनियाभर में अपनी security के लिये शाक रखता हैं बता दें कि Apple के पास privacy और security के लिए special artitruture हैं। और Apple अपनी data security policy से किसी कीमत में समझौता नहीं करती हैं।

इसे आप 2016 में हुये एक घटना से समझ सकते हैं।

apple open ai partnership

2016 में आतंकी सैयद फारूख के पास से FBI को iphone मिला था। जिसे Unlock करने हेतु FBI ने Apple से सहायता मांगी, लेकिन apple ने अपने security policy का हवाला देते हुये मना कर दिया था।

Face time और iCloud जैसी apple services आपके फोन से आने-जाने वाले deta और apple के server पर store data की सुरक्षा के लिए encryptionका इस्तेमाल करती हैं। कोई bug आ जाने पर apple बिना किसी interface के तुरंत software update कर देती है।

Apple के devices में virus के खतरे की संभावना बहुत कम होती है,क्योंकि इसके software को इस तरह से बनाया जाता है कि Hacker’s आसानी से system पर attack कर hack नहीं कर सकते। Apple ने key note पर कही ये बात

अभी तक आधिकारिक तौर पर apple द्वारा musk के X पर किये गये post पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं किया गया हैं, पर Apple WWDC keynote के अनुसार, iOS 18 में User’s को Chatgpt का उपयोग करने पर पूरा control User’s के हाथ में होने का दावा किया गया हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top